RBSE 10th Admit Card 2020 – RBSE 10th Admit Card Download

दोस्तों पिछली पोस्ट में हमने 12th क्लास के Admit Card के बारे में विस्तार से बताया था, की RBSE उनके Admit Card कब जारी करेगी। लेकिन आज की इस पोस्ट के अंदर हम बात करने वाले हैं, RBSE 10th Admit Card 2020 के बारे में। और आपको बताएंगे कि आपके RBSE 10th Admit Card कब जारी करेगी।

RBSE 10th Admit Card
RBSE 10th Admit Card
दोस्तों अगर आप RBSE 10th Board Class के छात्र या छात्रा है तो आप सोच रहे होंगे, कि हमारे RBSE 10th Admit Card (RBSE) शिक्षा विभाग के द्वारा कब जारी किए जाएंगे। अतः आप इस बारे में काफ़ी सोच-सोच कर परेशान भी हों रहे होंगे। लेकिन इस पोस्ट के अंदर हम आपको बताएंगे,कि आपके Admit Card किस दिनांक को जारी किए जाएंगे। और आपको अपने एडमिट कार्ड कहां से प्राप्त करने पड़ेंगे। तो ये सब जानकारी हमने आगे पोस्ट में बताई हैं जहां से आप पढ़ सकते हो।

RBSE 10th Admit Card 2020


दोस्तों आप admit Card को लेकर के काफी चिंतित होंगे,कि हमारे Admit Card कब जारी किए जाएंगे और कौन सी तारीख को। तो अब मैं आपको बता दूं कि इस बार कक्षा 10th की परीक्षाएं पहले की भांति थोड़ी जल्दी होने वाली है। तथा परीक्षाऐ जल्द क्यों हों रही हैं इसके बारे में मैंने आपको अपनी पहले की पोस्ट में बता दिया है की कक्षा दसवीं की परीक्षाऐ जल्द क्यों हो रही है। इसके लिए आप हमारी पिछली पोस्ट को देख सकते हो।

अतः परीक्षाऐ जल्दी होने की वजह से आपके Admit Card भी बहुत ही जल्द आ जाएंगे। आपको बता दे की पिछले वर्ष 2018-19 में RBSE 10th Admit Card 14 मार्च को जारी कर दिए गये थे। लेकिन इस बार 25 फरवरी से 27 फरवरी के बीच में RBSE 10th Admit Card जारी कर दिए जाएंगे।क्योंकि इस बार RBSE Class 10th की Exam थोड़ी जल्द होने वाली है।

RBSE 10th Admit Card Dowload. प्रवेश-पत्र यहां से लें।


तो अब मैं आपको बता दूं,की आपको अपना Admit Card कहां पर मिलेंगे। तथा आपको अपना Admit Card किसी ई-मित्र से नहीं बल्कि,अपने स्कूल में ही दिए जाएंगे। अगर आपको अपना Admit Card ख़ुद से डाउनलोड करना है तो आप सिर्फ RBSE की Official Website से Login करके ही डाउनलोड कर पाएंगे।Admit Card डाउनलोड करने के लिए आपको अपने स्कूल की Login ID की जरूरत पड़ेगी। जो आपको अपने स्कूल में ही मिल पाएगी। तथा दूसरी कोई भी Login ID मान्य नहीं होगी या फिर विद्यालय के कार्यालय में Admit Card डाउनलोड करवा सकते हो। इस तरह से आप अपना Admit Card प्राप्त कर सकते हो।

Why Admit Card is Very Important


दोस्तों आपको मैं बता दूं कि हर एक Board Class के लिए Admit Card बहुत ही जरूरी होते हैं। Board क्लासो में चाहे 8वीं हो, चाहे 10वीं हो, चाहे 12वीं हो या फिर आप कोई भर्ती भी अटेंट कर रहें हैं तो इन सबमें Admit Card की जरूरत होती हैं। Admit Card के जरिए ही आप परीक्षा दे पाएंगे अन्यथा आपको परीक्षा में नहीं बिठाया जाएगा।

RBSE 10th Admit Card पर आपका नाम, स्कूल का नाम और अपने parent’s का नाम भी मौजूद होता है, तथा साथ ही में आपके Roll Number भी मौजूद होते हैं। इस तरह से आप से संबंधित कई जानकारीयां भी Admit Card में होती हैं। अतः अब आपको पता चल गया होगा कि एडमिट कार्ड क्यों आवश्यक है।

दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई है तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के व्हाट्सए, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी भेजें ताकि उन्हें भी पता चल सके कि Class 10th Admit Card कब जारी किए जाएंगे। अगर आपको कोई सवाल व सुझाव है तो आप हमें नीचे कमेंट में बता सकते हैं,अतः हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे धन्यवाद।(RBSE 10th Exam Date)
admin
admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *