बोर्ड परीक्षाओं को लेकर के बहुत बड़ी खबर आई है आपको इस ख़बर के बारे में पूरी तरह से जानकारी दी गई हैं। RBSE 12th New Board Time Table 2020 के बारे में आप कहीं पर भी सर्च करते रहते हो की 12वीं क्लास की परीक्षा कब शुरू होगी,12th Class 2020 new time table kab ayega, or 12th ke exam kab honge, Rbse 12th new exam date क्या हैं आदि के बारे में अब हम आपको बताएंगे।

RBSE 12th Board News

RBSE 2020 New Time table Arts,Commerce,Scinence.12वीं क्लास की परीक्षा कब शुरू होंगी।


दोस्तों आपको पता होगा कि कोरोना वायरस बीमारी की वजह से राजस्थान बोर्ड की सभी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है, जिसकी वजह से सरकार को काफी नुकसान पहुंचा है, और इसी के साथ बच्चों को भी परेशानीयो का सामना करना पड़ रहा है।

इस कोरोना वायरस बीमारी के फैलते सभी ने मिलकर एक मीटिंग के दौरान सभी परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। और उसके बाद देश में भारत सरकार के द्वारा लॉकडाउन कर दिया गया।

लेकिन अभी सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि कुछ दिन पहले एक मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के उपलक्ष में परीक्षाओं को लेकर विचार किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ गया है। जिसकी वजह से परीक्षाएं नहीं हो सकती और भारत सरकार द्वारा आगामी आदेश में भी लॉकडाउन बढ़ाया जाता है तो आपकी परीक्षाएं काफ़ी देर से करवाई जाएगी। हालांकि अभी परीक्षा को लेकर कोई जवाब नहीं दे सकते है।

सूत्रों के मुताबिक यह भी उन्होंने बताया कि जल्द ही बची हुई परीक्षाएं शुरू हो जाएगी और यह भी कहा कि इन छुट्टियों में छुटे हुए टॉपिक भी बच्चे पूरा कर पाएंगे और अच्छे अंक प्राप्त कर सकेंगे।

RBSE 12th Board New Time Table 2020. Rbse 12th Board new exam date 2020. Rbse latest News.


दोस्तों आपको पता होगा कि श्री मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में बोर्ड परीक्षाएं कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दी गई थी, और उन्होंने यह भी बताया था की आगामी आदेश तक परीक्षाएं शुरू नहीं की जाएगी।

भारत सरकार ने लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया है हालांकि स्थिति खराब होने पर इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है जिसकी वजह से आपकी परीक्षा होने में समय कुछ लग सकता है तब तक आप अपनी पढ़ाई को जारी रखें।

RBSE 12th Board News
आपको यह भी बता दें कि अभी तक टाइम टेबल जारी नहीं हुआ है इसकी घोषणा नहीं हुई हैं। जैसे ही टाइम टेबल जारी कर दिया जाता है, हम अपनी इस वेबसाइट पर मेंशन कर देंगे ताकि आपको कोई भी परेशानी नहीं हो।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप,फेसबुक,इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जरूर शेयर कीजिएगा, ताकि उन्हें भी बोर्ड टाइम टेबल का पता चल सके और वह परीक्षा से वंचित नहीं हो सके।

अगर आपको इस पोस्ट से संबंधित कोई कमेंट है तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट के कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं हम आपके सवाल का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे धन्यवाद।