कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश मुसीबत की और बढ़ रहा है। कोरोना वायरस बढ़ने के साथ-साथ लोगों की परेशानियां भी बढ़ती जा रही है अगर इसे रोकना है तो हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और साथ में सरकार के द्वारा लागू किए गए नियमों का भी पालन करना होगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन पर किया बड़ा ऐलान
हमारे देश भारत में दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस बढ़ता जा रहा है, हालांकि दूसरे देशों की तुलना में भारत में इसके आंकड़े बहुत ही कम है लेकिन अन्य देशों में हमारे कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के आंकड़ों से भी अधिक मौतें भी हो चुकी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में लॉकडाउन बढ़ाने के लिए यह ऐलान जारी किया है? राजस्थान की खबरें?


देश में दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं और इसी के साथ राजस्थान भी इन बढ़ते आंकड़ों में सम्मिलित है। जिस तरह कोरोना वायरस बढ़ रहा है उसी प्रकार लोगों की जान भी जा रही है हालांकि अब तक इसकी वैक्सीन/दवाई बनी नहीं है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन पर किया बड़ा ऐलान
इसी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन को लेकर के मीडिया के सामने कुछ बयान भी जारी किए। सूत्रों के मुताबिक हम आपको बता दे अशोक गहलोत ने बताया कि जिस तरह कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ रही है इस हिसाब से लॉक डाउन बढ़ाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि 27 अप्रैल को वह प्रधानमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में चर्चा करेंगे और कोरोना वायरस से संबंधित चर्चा की जाएगी और साथ में कुछ बड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं।

27 अप्रैल की चर्चा में ही आपको पता चल जायेगा की लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा या फिर नहीं। मुख्यमंत्री ने बताया मीडिया को बताया कि हालांकि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है कि लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या फिर नहीं।

भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या? राजस्थान में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या? हिंदी में ख़बर?


आपको बता दे भारत में अब तक 23 हजार 452 व्यक्ति इस कोरोनावायरस की बीमारी से संक्रमित है और भारत में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 723 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में 1752 मामले सामने आए हैं और 24 घण्टों में 37 व्यक्तियों की जान भी जा चुकी है।

इन आंकड़ों की गणना के साथ राजस्थान के आंकड़े भी सम्मिलित है। राजस्थान में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 1 हजार 964 तक पहुंच चुकी है और यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

इन संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में अब तक कोरोना वायरस से राजस्थान में 27 व्यक्तियों की जान जा चुकी है। आज भी 40 से अधिक संक्रमित व्यक्तियों के मामले अकेले राजस्थान में सामने आए हैं।

आगे भी हम आपको कोरोना वायरस से संबंधित सारी जानकारी देते रहेंगे तब तक आप सरकार के नियमों का पालन कर घर में ही रहे। Stay Home and Stay Safe.

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों के व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर आदि सोशल मीडिया पर जरूर शेयर कीजिए,ताकि उन्हें भी कोरोनावायरस के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल हो सके और वह इन सभी नियमों का पालन कर सकें।

अगर आपको इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल है तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट में कमेंट करके जरूर बताएं हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे धन्यवाद।