दुनिया भर में एक तरफ तो कोरोनावायरस ने उधम मचा कर रख दिया है तथा पूरे विश्व के अंदर फैल चुका है। साथ में दूसरी और 29 अप्रैल को आती हुई पृथ्वी पर एक बहुत बड़ी मुसीबत।

धरती का विनाश
क्या 29 अप्रैल को क्या पृथ्वी का विनाश हो जाएगा या आधी दुनिया ही खत्म होगी। लोगों के मन में एक डर सा पैदा हो गया है कि 29 अप्रैल को क्या होगा? 29 अप्रैल को क्या होने वाला हैं? 29 April ko kya hoga? 29 अप्रैल 2020 की खबर क्या है? यह सब जानकारी हमने नीचे पोस्ट में दी है।
ब्रह्मांड में अनेक प्रकार के छोटे-बड़े उपग्रह है उनमें से पृथ्वी भी एक है। हमारी पृथ्वी भी कई सैकड़ों वर्षों पहले आग का गोला थी और आज इसे स्वर्ग से भी बेहतर माना जाता है। जिस पर मनुष्य ने कई वर्ष पहले निवास किया था और आज इस पृथ्वी का विकास हो चुका है और यह अन्य उपग्रहों की भाँति बिल्कुल अलग है जहां पर जीवन संभव है।

29 अप्रैल 2020 को क्या होगा? 29 April ko kya hoga? 29 अप्रैल 2020 की खबर क्या है? हिंदी में NASA ख़बर।


नासा के वैज्ञानिकों ने इसकी जानकारी 1998 में ही कर दी थी कि 29 अप्रैल 2020 को पृथ्वी पर एक बहुत बड़ी मुसीबत आएगी और आज वह समय आ भी चुका है। दरअसल पृथ्वी की और एक बड़ा पत्थर जिसका नाम एस्ट्रॉयड (Asteroid) है। इसका नाम नासा के वैज्ञानिको के द्वारा 52768 (1998-OR2) Asteroid रखा गया है।

इस एस्ट्रॉयड की लंबाई 4.1 व चौड़ाई 1.4 किलोमीटर (व्यास) के आकार का बताया जा रहा है और इस Asteroid गति 31,000 प्रति घंटे की रफ्तार से धरती की और बढ़ रहा है। अगर यह धरती से टक्कराता हैं तो ब्रह्मांड में और हमारी पृथ्वी पर बहुत ही बड़ी घटना घटित होंगी।

नासा के वैज्ञानिकों के अनुसार यह एस्ट्रॉयड 29 अप्रैल कि सुबह के 4:56 मिनट पर 31,000 हजार प्रति घण्टे की रफ्तार से हमारी पृथ्वी के पास से होकर गुजरेगा। जब यह पृथ्वी के पास से होकर गुजरेगा तब पृथ्वी से एस्ट्रॉयड की दूरी 3.9 Million होंगी। आपको बता दें कि इसकी दूरी अधिक होने की वजह से पृथ्वी को कोई नुकसान नहीं होगा।

29 April 200 Asteroid News? Asteroid in 2020? भविष्य में एक बार फिर से टकराएगा?


यह पूरी ख़बर जानकर आपको पता चल गया होगा कि 29 अप्रैल 2020 को क्या घटना घटित होने वाली है। इसी के साथ नासा ने यह भी दावा किया है कि भविष्य में 59 साल बाद यानी कि 2059-60 में एक बार फिर से यह धरती के करीब आएगा। उस समय धरती और एस्ट्रॉयड की दूरी बहुत ही कम होगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि धरती से टकरा भी सकता है।

आशा है आपको इसके बारे सही जानकारी मिल गई होगी गई आप ज्यादातर अफवाहों पर ध्यान ना दें और हम विनती करतें है कि हमारी पृथ्वी सुरक्षित रहे।

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर आदि सोशल मीडिया पर जरूर शेयर कीजिए। ताकि इस पोस्ट के माध्यम से वह अफवाहों पर ज्यादा ध्यान ना दे पाए।

अगर आपको इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल है तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट के कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे धन्यवाद।