प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कोरोनावायरस को रोकने के लिए सरकार ने कई ऐसे नियम बनाए हैं जिनका पालन करना बहुत ही जरूरी है। अगर आप इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो आप कोरोना महामारी से संक्रमित हो सकते हैं। अगर इस महामारी से आपको बचना है तो आपको इन सभी नियमों का पालन अनिवार्य करना होगा जो भारत सरकार ने लागू किए है।

pm narendra modi
कोरोनावायरस के चलते भारत सरकार ने प्रत्येक नागरिक की हर तरह से सहायता की है। इस महामारी को रोकने के लिए गवर्नमेंट फाउंडेशन भी चलाया गया, जिसमें भारत के नागरिकों सहित कई और देशों ने भी इस फाउंडेशन में दान दिया है। इस दान का उपयोग कर नागरिकों की हर तरह से सहायता की जा रही है और आगे भी सब नागरिकों की सहायता की जाएगी।

1 करोड़ रुपये आपको ऐसे मिलेंगे जाने?



अब मोदी सरकार आपको 1 करोड़ रुपए प्रत्येक खाते में भेजेंगी। इससे पहले सरकार के कुछ दिए गए नियमों का पालन करना होगा। हमने आगे इस पोस्ट में वह सभी नियम बताए हैं जो भारत सरकार ने जारी किए है अगर आप नीचे दिए गए नियमों का पालन करेंगे तभी आपको 1 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।
कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में लोक डाउन कर दिया गया है जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। हालांकि ज्यादातर बड़े बिजनेसमैन लोगों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है। तब उन्होंने Work From Home यानी कि घर में रहकर कार्य करना ठीक समझा तो इसके लिए मीटिंग भी होनी बहुत जरूरी है। इसके लिए उन्होंने जूम एप्लीकेशन का प्रयोग किया जिससे वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक दूसरे लोगों से बात कर सके, लेकिन यह एप्लीकेशन सिक्योर नहीं होने की वजह से सबका डाटा लीक कर दिया और इस एप्लीकेशन को भी हैक कर दिया गया। तो इसी मुद्दे को लेकर मोदी सरकार एक सिक्योर एप्लीकेशन लॉन्च करना चाहती है।

1 करोड़ रुपये प्राप्त करने के लिए ये करना होगा आपको?


जूम एप्लीकेशन की वजह से लोगों का डाटा लीक हो गया और इसके लिए भारत सरकार कड़े कदम उठा रही है। इसलिए भारत सरकार एक सिक्योर ऐप लॉन्च करना चाहती है, जिससे लोगों का डाटा चोरी ना हो सके। भारत सरकार ने जारी किया है कि अगर कोई भी भारतीय व्यक्ति उसके द्वारा बताए गए तरीक़े के अनुसार कोई सिक्योर एप्लीकेशन बनाकर भारत सरकार को देता है तो भारत सरकार उसे 10000000 करोड़ रुपए नकद राशि देगी।

इन नियमों का पालन कर इस तरीके से बनानी होगी आपको एप्लीकेशन जाने?


अगर आप भी एक करोड़ पर जितना चाहते हैं तो इसके लिए आप एक एप्लीकेशन बनाकर गवर्नमेंट सरकार को दें इससे पहले आपके द्वारा बनाए गए एप्लीकेशन में यह सब Futures होने अनिवार्य है तभी आपकी एप्लीकेशन मान्य होगी।


  • इस एप्लीकेशन के अंदर हर प्रकार की क्वालिटी के साथ वीडियो क्वालिटी और ऑडियो क्वालिटी का सपोर्ट दिया गया हो। साथ में यह कम नेटवर्क या हाई नेटवर्क में भी अच्छा परफॉर्मेंस कर सके।

  • यह एप्लीकेशन किसी भी मोबाइल में सपोर्ट करता हो और हर डिवाइस के लिए उपलब्ध हो। साथ में यह एप्लीकेशन कम से कम बैटरी का उपयोग करें।

  • इस एप्लीकेशन के अंदर चैट करने का ऑप्शन दिया गया हो साथ में मल्टी चैट करने का भी ऑप्शन उपलब्ध होना जरूरी हैं। इस एप्लीकेशन की मुख्य बात यह है भी हैं कि यह बिना साइन इन किए भी वर्क करता हो।

  • इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके भी यूज कर सके और साथ में किसी भी ब्राउज़र के ऊपर ऑनलाइन भी सर्च करके यूज़ कर सके यह भी ऑप्शन होना अनिवार्य है।

  • इस ऐप की मुख्य बात की यह बहुत ही यह बहुत ही सिक्योर होना चाहिए ताकि हैक ना हो सके। इसी के साथ ऑडियो और वीडियो को रिकॉर्ड करने का भी ऑप्शन होना चाहिए।

  • इसमें स्क्रीन फाइल शेयरिंग का ऑप्शन और एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने का ऑप्शन होना बहुत ही अनिवार्य है।


इस प्रकार भारत सरकार द्वारा बताए गए नियमों का पालन कर अगर आप एक अच्छी और सिक्योर एप्लीकेशन बनाते हो तो आप एक करोड़ रुपये जीत पाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए आप इस वीडियो को देखें और आपको पता चल जाएगा कि आप इसके अंदर कैसे भाग ले सकते हैं।

मित्रों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर आदि सोशल मीडिया पर जरूर शेयर कीजिए ताकि उन्हें भी इसके बारे में जानकारी हासिल हो सके।


अगर आपको इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल है तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट के कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं हम आपके सवाल का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे धन्यवाद।