{RBSE 2020} RBSE Board Exam 2020? RBSE 8th,10th,12th 2020 Result? RBSE 2020 Latest News?

RBSE Lastesed News के बारे में हर कोई जानना चाहता है कि RBSE News? RBSE Exam Kab hai? RBSE 2020 Result? RBSE 8th,10th,12th Exam kab or Results 2020 me kab Ayega? ऐसे सभी सवालों के जवाब आपको इस Post में मिल जाएंगे।

RBSE Board Exam 2020
BSER/RBSE 2020 के बारे में कई तरह की खबरें निकल कर सामने आ रही हैं और हम आपको मुख्य रूप से सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी बता रहें हैं ताकि आपको झूठी खबरों पर विश्वास न करें।

RBSE 2020? RBSE 2020 latest News? RBSE 2020 exam News in Hindi?


दोस्तों आपको पता ही होगा की कोरोना संक्रमण की महामारी की वजह से पूरे देश में Lockdown लागु कर दिया गया है। Lockdown की वजह से RBSE राजस्थान बोर्ड की 8वीं,10वीं व 12वीं की परीक्षाऐ रद्द कर दी गई हैं। राजस्थान में ही नहीं बल्कि कई अन्य राज्यों में भी परीक्षाओ को रद्द किया है।

हाल ही में CBSE की ख़बर आई हैं कि वो परीक्षाये नहीं लेना का विचार कर रहे हैं। लेकिन अभी पता नहीं चल पाया है कि CBSE ने Exam से सबन्धित क्या फैसला किया है।

इसी के फैसले को सुनकर मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने भी RBSE Board Exam पर फैसला किया है कि जो भी CBSE का फैसला होगा वहीं हमारा फैसला होगा।

अगर CBSE Board Exam Cancel होते हैं तो हम भी वहीं करेंगे। RBSE के सामने बहुत बड़ी चुनौती आ गई हैं कि Boards Exam 2020 करवाएं जाएं या नहीं।

RBSE Board Exam 2020
इसी पर विचार करने के बाद मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री श्री गोविन्दसिंह डोटासरा ने निर्णय लिया है कि Board के Exam करवाये जाएंगे। Board Exam को लेकर कोई Date नहीं बताई है कि Boards 8th10th,12th exam kab honge? उन्होंने बताया है कि जब भी निर्णय लिया जायेगा तो आपको 10 दिन पहले सूचित किया जायेगा और आपको Board Time Table भी जारी करके दिया जायेगा,तब तक आप निश्चित रहें।

RBSE 2020 Result Date? RBSE 8th,10th,12th Exam kab hai? RBSE Results kab Ayega?


कोरोना महामारी की वजह से Board Exam रद्द कर दिए गए हैं जिसकी वजह से सबको काफी परेशानी हो रही है। इस बीच 8th,10th,12th Exam नहीं हो पाए हैं और उसकी Date भी अभी तक नहीं बताई गई है की RBSE परीक्षाएं कब होगी?

RBSE Board Exam 2020
सूत्रों के मुताबिक आपको बता दे अभी तक CBSE बोर्ड की कॉपियां चेक होना शुरू हुई है। साथ में यह भी बता दें कि RBSE की कॉपी चेकिंग से सम्बंधित कोई जानकारी नहीं आई हैं हो सकता है कि RBSE बोर्ड की कॉपियां जून महीने की समाप्ति में और जुलाई महीने की शुरुआत में चेक हो सकती है।

अगर इस तरह Boards की कॉपीयाँ जुलाई में चेक होती हैं तो सभी Boards कक्षा का Results 10 से 15 अगस्त के बीच में जारी किया जा सकता हैं। लेकिन इससे पहले बची हुई बाक़ी परीक्षाएं भी जल्द ही करवानी होगी।

How to Check Results? RBSE Result Kaise Check Kare? Result Check 2020?


आपको RBSE Board Exam से सबन्धित बहुत कुछ पता चल गया होगा और अब आप सोच रहे होंगे कि अगर रिज़ल्ट जारी किया जाता हैं तो हम Results कैसे पता कर सकते हैं?

दोस्तों अगर आपको किसी भी Boards 5th,8th,9th,10th Results Check करना हैं तो आप इसे आसानी से अपने मोबाईल से भी बोर्ड्स रिज़ल्ट चेक कर सकते हो।

मित्रों अगर आपको किसी भी Board कक्षा का परिणाम अर्थात Result Check (2020) करना है तो आप इस RBSE Official website से चेक़ कर सकते हो आपको अन्य किसी दूसरी वेबसाइटों का विश्वास नहीं करना हैं।

दोस्तों अगर आपको 12th Result 2019,10th Result 2019, 8th Result 2019 किसी भी पिछले साल का Result Check करना है तो वो भी आप आसानी से चेक (Old Result Check) कर सकते हों।

CONCLUSION


मित्रों मुझे उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी अगर आपको पोस्ट पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों के फेसबुक व्हाट्सएप टि्वटर इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया पर जरूर भेजें ताकि अपने दोस्तों को भी पता चल सके कि आख़िर RBSE एग्जाम कब हैं? RBSE Time Table कब आएगा? और RBSE रिज़ल्ट कैसे चेक करे?

अगर आपको इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट के कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे धन्यवाद।
admin
admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *