BSTC Exam Date 2022 – BSTC Admit Card, BSTC Form

दोस्तों स्वागत है आपका इस पोस्ट के अंदर। इस पोस्ट के अंदर हम बात करने वाले BSTC Exam Date 2022 के बारे में ओर आपको बताएंगे की BSTC Exam कब होने वाला है। साथ ही आपको BSTC से सबंधित और भी बहुत कुछ जानकारीयां देगे। अगर आपको BSTC के बारे में पता नहीं है की BSTC क्या हैं तो आप यहाँ पर क्लिक करके (What is BSTC) BSTC के बारे में जानकारी पा सकते है।

BSTC Exam Date – BSTC Admit Card

दोस्तों आपको पता होगा कि BSTC Exam तभी दे सकते हो, जब 12th Class फाइनल कर देते है। अगर आपको भी BSTC करनी है तो आपको 12th class पास करनी होंगी व कुछ नियमो को भी Follow करने होते हैं। (12th arts Exam Date)

  • BSTC Exam Date 2022
  • BSTC Form Apply Date 2022
  • BSTC Finally Form Apply Date 2022
  • BSTC Admit Card 2022

BSTC 2022

दोस्तों अगर आप BSTC Exam 2022 की तैयारी कर रहे हो या BSTC करने की सोच रहे हो। तो आप ये सोचकर काफी चिंतित होंगे, कि BSTC का Exam कब होगा ओर इस बार कौनसे महीने में होगा। दोस्तों आपको पता ही होगा,की BSTC Government Teacher बनने के लिए की जाती है। BSTC का कोर्स 2 साल के लिए होता है, और इसके बाद REET का एग्जाम देना होता है और उसके बाद ही आप शिक्षक बन पाएंगे।

इसके अलावा आप PTET भी कर सकते हो। PTET 4 वर्ष तक की जाती हैं। उसके बाद आप REET का एग्जाम दे पाएंगे,ओर टीचर बन पाएंगे। (REET EXAM DATE) अतःअब हम आपको बता दें BSTC Exam 2022 में कब होंगा, लेकिन इससे पहले ये जान लो की BSTC Exam 2022 के BSTC Form Apply Date 2022 यानी की BSTC के फॉर्म भरने की दिनांक 18 मार्च 2022 से शूरू हो जायेगी। BSTC Finally Form Apply Date 18 अप्रैल 2022 हैं इसके बाद आप BSTC के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।

BSTC 2022 Admit Card Details & Table predeled.com

Name of the Exam AuthorityElementary Education Department, Bikaner
Official Website www.predeled.com
Exam NameBSTC
Exam DateComing soon
Admit Card Download DateBefore One week of exam
LocationRajasthan
Exam ModeOffline
official websitepredeled.com

BSTC Exam Date 2022

आपको बता दे की आवेदन की अंतिम दिनांक के कुछ दिन बाद ही, BSTC Admit Card यानी कि प्रवेश-पत्र भी 17 मई 2020 को आ जाएंगे। Admit Card आने के बाद ही BSTC की परीक्षा होंगी। Admit Card आने के बाद BSTC का एग्जाम भी जल्द ही होता है। लेकिन इस बार BSTC की परीक्षा 10 दिन बाद होगी, जिसकी दिनांक 26 मई 2022 है। अतः इसी दिनांक को BSTC Exam होगा।

तो दोस्तों आपको पता चल गया होगा कि BSTC Exam 2022 में कब होगा। तथा साथ में और भी कुछ BSTC से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां पता चली होगी। इसके अलावा हम और भी BSTC से संबंधित आपको जानकारियां देते रहेंगे।ऐसी ही अगर आपको शिक्षा से संबंधित नॉलेजेबल जानकारी चाहिए तो आप फिर से हमारी इस Jobalertclub.com पर आ सकते हो। साथ ही आप BSTC की Official Website पर भी जा सकते हो।

निष्कर्ष – Conclusion

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के व्हाट्सएप,फेसबुक,टि्वटर और इंस्टाग्राम पर भी भेजें। जो BSTC Exam 2022 की तैयारी कर रहे हैं,उन्हें भी BSTC Exam 2022 की दिनांक का पता चल सके। अगर आपको कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट के कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। अतः हम आपके सवाल का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे।

admin
admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *