VFX Full Form – VFX Full Form in hindi? VFX का अर्थ?

Friend’s अगर आपको VFX के बारे में पता नहीं है कि VFX Full Form – VFX Full Form in Hindi? What is VFX? VFX kya hota hai? ऐसे सभी सवालों के जवाब हमने नीचे अपनी पोस्ट में दिए है।
VFX Full Form
VFX Full Form
मित्रों आपने बड़ी-बड़ी Action Movies देखी होगी जिसके अंदर भरपूर एक्शन होता है और कुछ रियलिस्टिक सीन भी शूट होते हैं। Bollywood Movies की तुलना में ज्यादातर Hollywood Movies के अंदर ही एक्शन देखने को मिलता है।

Hollywood Movies के एक्शन को देखकर आप हैरान हो जाते हैं कि यह किस तरह से शूट किए जाते हैं? क्या यह वास्तव में रियल होते हैं? या फिर नहीं हम आपको कुछ ऐसे सवालों के जवाब देंगे जो आप पूछते या Google पर सर्च करते रहते हो।

VFX Full Form? VFX Full Form in Hindi?

दोस्तों पिछली पोस्ट के अंदर हमनें OK से संबंधित पूरी जानकारी दी थी। अगर आपको वह पोस्ट देखनी है आप यहां इस  Ok Full Form पर दिए गए लिंक पर क्लिक करके उस पोस्ट को आसानी से देख सकते हो।

मित्रों अब हम आपको VFX फुल फॉर्म के बारे में बताते हैं। VFX Full Form:- (VFX) VISUAL EFFECTS (विजुअल इफेक्ट) हैं। इसे हिंदी में दृश्यात्मक प्रभाव कहा जाता हैं।
 
What is the Full Form of VFX – VFX Full Form in Hindi?
  • V – Visual (दृश्यात्मक)
  • Fx – Effects (प्रभाव)

What is VFX? VFX kya hota hai in Hindi? VFX ka Use kha hota hai? VFX क्या हैं?

मित्रों आपको इंग्लिश और हिंदी दोनों तरीकों से ही इसकी फुल फॉर्म के बारे में पता चल गया होगा। आपको बता दें कि आज दुनिया ने VFX का निर्माण करने के साथ ही बहुत ही ज्यादा प्रगति कर ली है और नई-नई तकनीकी का विकास किया है।
 What is VFX
What is VFX & VFX Full Form
दोस्तों VFX का हम सीधा उपयोग नहीं कर सकते हैं इसके लिए हमें इन दोनों में से किसी एक Green Screen या Blue Screen का सहारा लेना पड़ता हैं। Green Screen के जरिए या फिर Blue Screen के जरिए ही मात्र हम VFX का प्रयोग कर पाएंगे।

सबसे पहले Green Screen पर Movies या Video को रिकॉर्ड किया जाता है और फिर VFX Software Download किया होता हैं और फ़िर रिकॉर्ड किए गए Movies या Video को VFX Software के अंदर Edit करके अच्छा बैकग्राउंड और रियल एक्शन सीन डाल सकते हैं। इस प्रकार VFX को प्रयोग में लाया जाता हैं।

दोस्तों VFX एक प्रकार का Software हैं इसका प्रयोग केवल बड़े-बड़े खतरनाक एक्शन सीन शूट करने के लिए या किसी मूवी को हद से ज्यादा अच्छी बनाने के लिए डारेक्टर के पास ज्यादा बजट नहीं होता हैं कि वह बड़े-बड़े एक्शन सीन शूट कर सके। तो ऐसी स्थिति में VFX का उपयोग किया जाता है जिससे मूवी में भरपूर एक्शन के साथ चार चांद लग जाते हैं। तथा Movies के बैकग्राउंड को बेहतर बनाने के लिए इस VFX को उपयोग में लाया जाता हैं।

VFX Software? VFX Software Download? Best VFX Software for Pc? Best VFX Software? VFX App Android?

दोस्तों अगर आपको Best VFX Software के बारे में पता नहीं है और आप अपने pc के लिए अच्छे VFX Software Download करना चाहते हो और आपको पता नहीं है कि Best VFX Software कौनसे हैं तो हमनें निचे यहाँ पर आपको Best VFX Software के नाम दिए हैं आप इन सॉफ्टवेयर को Google पर सर्च करके डाऊनलोड कर सकते हो।
 
CCTV के बारे में – अभी जानें?

Best VFX Software. Best VFX Software list.


1. Sapphire Software for pc.

2. HitFilm Software for pc.

3. SGO Mistika Software for pc.

4. Natron Software for pc.

5. Media Composer Software for pc.

6. Final Effects Complete Software for pc.

7. Silhouette Software for pc.

8. After Effects Software for pc.

9. RealFlow Software for pc.

10. Houdini FX Software for pc.

11. Particle Illusion Software for pc.

12. Fusion Software for pc.

13. Motion Studio 3D Software for pc.

14. Massive Prime Software for pc.

15. Filmora Software for pc.

16. Speed Tree Cinema Software for pc.

17. Smoke Software for pc.

18. Z Brush Software for pc.

19. Flame Software for pc.

20. Red Giant Effects Suite Software for pc.

21. Blender Software for pc.

22. Nuke Software for pc.

VFX Best Android App?

  1. Kinemaster For Android.
  2. Power Director For Android.

Paragraph

दोस्तों अगर आपको VFX से संबंधित, हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी है तो आप उसे अपने दोस्तों के व्हाट्सएप,फेसबुक,इंस्टाग्राम,टि्वटर आदि सोशल मीडिया पर जरूर शेयर कीजिए ताकि उन्हें भी VFX Full Form – VFX Full Form in Hindi? के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।

अगर आपको इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल है तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट के कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं हम आपके सवाल का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे धन्यवाद।
admin
admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *